गर्लफ्रेंड से शादी के लिए अबु सलेम की पैरोल अर्जी मुंबई हाईकोर्ट से खारिज

जागरूक टाइम्स 71 Aug 7, 2018

मुंबई : अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम की पैरोल अर्जी मुंबई हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। अबु सलेम ने अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए 45 दिनों की पैरोल मांगी थी। इसके पहले अबु सलेम ने वकील कौसर बहार से शादी करने को लेकर टाडा कोर्ट में अर्जी दी थी, जिस कोर्ट ने खारिज कर दिया था। कोर्ट में क्राइम ब्रांच ने कहा था कि वो अबु सलेम को शादी करने के लिए पैरोल नहीं दे सकते, क्योंकि इससे उसकी सुरक्षा को खतरा हो सकता है। इसके बाद अबु सलेम ने मुंबई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

अबु सलेम अपनी गर्लफ्रेंड कौसर बहार से 5 मई को निकाह करना चाहता है। डॉन अबु सलेम की इस प्रेम कहानी की शुरुआत साल 2014 में तब उभरकर सामने आई थी। जब लखनऊ में फेक पासपोर्ट की पेशी के दौरान ट्रेन में ले जाते समय फोन पर ही उसकी निकाहनामा पढ़ाकर शादी हुई थी। इसके कुछ दिनों बाद कौसर बहार ने टाडा कोर्ट में अर्जी फाइल कर कहा था कि अबु सलेम के साथ उसका नाम जुड़ चुका है। इसकारण सामाजिक प्रतिष्ठा बचाने के लिए अबु से शादी करना चाहती है। ऐसा नहीं होता हैं तो बदनामी की वजह से वो आत्महत्या भी कर सकती है।

कौसर के इस बयान के बाद अबु सलेम ने भी उससे शादी की रजामंदी जाहिर की थी। इसके लिए उसने टाडा कोर्ट में अर्जी दायर कर स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत मैरिज रजिस्ट्रार में जाकर शादी की अनुमति मांगी थी। क्राइम ब्रांच ने सुरक्षा व्यवस्था का हवाला देते हुए इस अर्जी का विरोध किया था। जिसके बाद टाडा कोर्ट ने अबु सलेम और कौसर बहार की शादी की अर्जी खारिज कर दी थी। बता दें कि अबु सलेम को 1993 बम धमाकों के मामले में उम्रकैद की सजा मिल चुकी है। जबकि बिल्डर प्रदीप जैन की हत्या के मामले में उस 10 साल की सजा मिली है। इसके अलावा अबु पर दिल्ली में अशोक गुप्ता से वसूली केस और यूपी में फेक पासपोर्ट के केस भी चल रहे हैं।

Leave a comment