मुंबई में फिर बारिश शुरू, इमारत गिरने से 8 लोग घायल

जागरूक टाइम्स 182 Jul 8, 2019

मुंबई, (ईएमएस)। एक बार फिर मुंबई एवं इससे सटे उपनगरों में बारिश शुरू हो गई है. आसमान में गहरे बादल छाए हुए हैं. ऐसे में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. ये मुंबई की नियति है जहां बारिश होते ही जिंदगी डूबने-उतरने लगती है. बारिश की वजह से मनपा के दावे की पोल खुल गई है. बता दें कि पिछले दिनों मुंबई में हुई बारिश से जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया था. बारिश से निपटने के लिए मुंबई के इंतजाम हर साल ही नाकाफी साबित होते हैं.

हालांकि पिछले दिनों हुई बारिश से तबाही को देखते हुए महानगरपालिका प्रशासन ने कमर कस ली है. इस बीच रविवार देर रात मुंबई के गोवंडी स्थित शिवाजी नगर इलाके में एक ग्राउंड प्लस वन घर के गिरने से 8 लोग घायल हो गए. हादसे में घायल सभी लोगों को इलाज के लिए राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक यह हादसा रविवार रात करीब 2 बजे हुआ. घर के गिरने की सूचना मिलते ही राहत-बचाव दल मौके पर पहुंच गया.

पीड़ित परिवार के मुताबिक हादसे के वक्त घर में 22 लोग सो रहे थे. तभी घर अचानक गिर गया और मलबे में 2 लोग दब गए. इन दोनों को स्थानीय लोगों और फायर ब्रिगेड की मदद से बाहर निकाला गया. साथ ही इस हादसे में आठ लोग भी घायल हो गए. घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायलों में जुबेदा बेगम सय्यद (७०), आयेशा बानू सय्यद (२१) तथा नूरजहाँ बानू सय्यद (४५) की स्थिति में सुधार है. घरवालों ने बताया कि घर रात करीब दो बजे गिरा.

फिलहाल घर के गिरने के कारणों का पता नहीं चला है लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि जिस तरह मुंबई में पिछले 10 दिनों से लगातार बारिश हो रही है उसकी वजह से भी ये हादसा हो सकता है. फिलहाल पुलिस इस घटना की जांच कर रही है. मालूम हो कि 2 जुलाई को मुंबई के मलाड ईस्ट के पिंपरीपाड़ा में भारी बारिश के कारण दीवार गिर गई थी. इस हादसे में करीब 27 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे. इससे पहले पुणे के पास कोंढवा इलाके में भी 28 जून की देर रात एक मकान की दीवार गिर गई थी. इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई थी.


Leave a comment