शंकरसिंह वाघेला के पुत्र महेन्द्रसिंह भाजपा में शामिल

जागरूक टाइम्स 267 Jul 14, 2018

अहमदाबाद : गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकरसिंह वाघेला के पुत्र महेन्द्रसिंह वाघेला आज भाजपा में शामिल हो गए. 2019 में होने वाले आम चुनावों से पहले गुजरात से कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं. पहले कोली समाज के बड़े नेता कुंवरजी बावलिया भाजपा का दामन थामकर कैबिनेट मंत्री बन गए.

अब आज शनिवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे शंकर सिंह बाघेला के पुत्र महेंद्र सिंह वाघेला ने भाजपा का भगवा धारण कर लिया. गुजरात के वित्त मंत्री नितिन पटेल और भाजपा नेता जीतू वाघाणी ने महेन्द्रसिंह का पार्टी में स्वागत किया.

शंकर सिंह वाघेला राजपूत समाज के बड़े नेता माने जाते हैं, ऐसे में उनके बेटे का भाजपा के साथ जुड़ना कांग्रेस के लिए एक बड़े झटके के समान है. पिछले साल गुजरात में हुए राज्यसभा चुनावों के समय महेंद्र सिंह ने कांग्रेस छोड़ दी थी, लेकिन वह भाजपा में शामिल नहीं हुए थे. महेंद्र सिंह गुजरात की बायड विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं.

अब देखना ये है कि क्या भाजपा 2019 के चुनाव में महेंद्र सिंह को लोकसभा का टिकट देती है या नहीं. इस क्षेत्र में उनका और उनके पिता का अच्छा खासा प्रभाव है. ऐसे में भाजपा उन्हें टिकट दे सकती है, लेकिन कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

Leave a comment