एकलौते पुत्र की निर्मम हत्या प्रकरण, न्याय की आश में दर-दर घुम रही मां

   Posted Date : 6/14/2018 9:22:45 PM

पाली। एक माँ अपने बेटे और बहिन अपने एकलौते भाई के हत्यारो को गिरफ्तार करवाने  की मांग को लेकर पिछले लम्बे समय से पुलिस अधिकारिओ के दर पर चक्कर पे चक्क्रर निकाल रही हे तो उनके आखो में अब उसे खोने का दर्द आसुओ के साथ निकल रहा हे लेकिन अब तक अधिकारिओ ने कोई करवाई  नहीं की,न्यायकी आश में अभी म्रतक के परिजन कानुन पर भरोशा करे बेठे हे परन्तु न्याय के रख वाले ही उन पर अन्याय कर मामले को आत्महत्या का रूप देने में लगे हे जबकि परिजन आत्महत्या न मान हत्या मान रहा हे इस मामले को दबाने में एक पुलिस अधिकारी का नाम परिजनों  ने बताया हे।

* पुत्र की शांति-समृद्धि के लिए उसे अपने से किया दूर
जिले के सोजत तहसील बगड़ी थाना क्षेत्र  के दौर नड़ी में 25 मई  को मंदिर के चबूतरे पर जवाली निवासी राजेंद्र सिंह पुत्र केसर सिंह का जलते हुए शव मिला स लेकिन पुलिस द्वारा करवाई नहीं करने पर गुरुवार को मृतक की माँ लीला कवर और बहिन शोभा  राजपुरोहित  मिडिया से रूबरू हो कर बताया की राजेंद्र सिंह का विवाह 2005 में बोरनड़ी करमावास में किरण कवर से करवाया लेकिन किरण कवर चाल  चलन सही नहीं होने से पुरा  परिवार परेशान था स अपने एकलौते पुत्र की शांति समृद्धि के लिए उसे अपने दुर  कर दिया । फिर 2015 में किरण कवर राजेंद्र को दोरंडी ले आई स जहां वे किराये के मकान में रहते थे एक बार राजेंद्र सिंह ने वासुदेव के साथ आपत्तिजनक स्थतियो में देखा तो उसने अपने ससुरहाल वालो को बताया तो उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल  दिया । 24 मई  को वापस पुत्री के साथ लौटा अगले दिन उसका शव जला हुआ मंदिर के चबूतरे पर मिला।

* ससुरहाल पक्ष पर लगाया हत्या आरोप
परिजनों का आरोप हे की राजेंद्र के ससुरहाल वाले किरण कवर,तेज सिंह,उमराव कवर ,वासुदेव वैष्ण्व और  सेवानिवृर्त उप अधीक्षक चेन सिंह राजपुरोहित साजिश रच  उसकी हत्या की हे तो राजेंद्र सिंह की मेडिकल रिपोर्ट में भी छेड छाड़ की गई ,परिजनों के अनुसार राजेंद्र के पेट में किसी औजार से वार किया गया था जो की साफ दिखाई दे रहा था साथ ही रिटायर्ड डीएसपी चेन सिंह इस मामले  को बढ़ाने के लिए प्रयत्न क्र रहा हे इस घटना में उसका भी अहम रोल हे।

* नहीं हो रही सुनवाई
मृतक के परीजो द्वारा अब तक दो बार पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दे चुके हे ,लेकिन अब तक कोई करवाई नहीं हुई तो दूसरी और पुलिस रिटायर्ड डीएसपी  मिल मामले को दबा आत्महत्या का रूप दे ने में लगी हे ।

Visitor Counter :