रेवतड़ा चामुंडा माता मन्दिर में चोरी के दो आरोपी गिरफ्तार

   Posted Date : 6/14/2018 8:58:29 PM

सायला : क्षेत्र में बढ़ रही चोरी की वारादातो पर अंकुश लगाने के लिए जिलापुलिस अधिक्ष विकास शर्मा के निर्देशन मं चलाए गये धड़पकड अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक रामकुमार व उपपुलिस अधिक्षक नरेन्द्र दवे के सुपविजन में सायला पुलिस की टीम ने मन्दिरो में चोरी की वारदातो का अंजाम देने वाले गिरोह का राजफास करते हुए रेवतड़ा के चामुण्डा माता मन्दिर में चोरी करने के आरोप में दो आरोपियों का गिरफ्तार कर लिया हैं।

सायला थाना के थानाआधिकारी सवाइसिंह, एएसआई लुणदान, एएसआई रधुनाथराम, मय टीम ने संदिग्ध से पुछाताछ व गतिविधियों निगरानी के दौरान चंदनकुमार पुत्र सोनाराम माली निवासी धोराढाल भीनमाल, रमेशकुमार पुत्र वजा जह संत निवासी पुनासा हाल पुराना नरतारोड भीनमाल व अशोककुमार उर्फ अशोक भाई पुत्र मदनलाल जोशी निवासी रजत नगर २९७ रामदेव रोड पाली हाल रेलवे स्टेशन पास भेस्ताना सुरत गुजरात को दस्तायाब कर गहन पुछताछ की जालेार जिले में मन्दिरो में चारियों की वारदात करना कबुल किया।

पुछताछ के दौरान रेवतड़ा चामुण्डा माता मन्दिर की चोरी में शरीक  चंदनमाली व रमेश  संत को आज गिरफ्तार कर लिया हैं। जबकी दस्तयाब अशोक जोशी मालवाड़ा के कोटड़ा  महादेव मन्दिर में चारी की वारदात स्वीकार करने पर रानीवाड़ा  पुलिस को सुपुर्द किया गया हैं। गिरफ्तार आरोपियों से चोरी हुई नकदी के संबंध में अनुसंधन जारी हैं।

वारदात से पहले बाईक पर रैकी करते थे - गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वारदात को अंजाम देने से पहले मन्दिर दर्शन करने के बहाने रैकी करते थे। भंडारे में नकदी की जानकारी लेने के लिए भंडारे में सिक््का डालते थे तथा आने जाने के मार्ग को देखते थ। रात के समय वारदात करते थे।

इनमन्दिरो में की चोरी - प्रारंभिक पुछताछ में सारीयाणा महादेव मन्दिर, चाटवाड़ा महादेव मन्दिर,निम्बोडा विष्णु भगवान मंदिर,वागावास में प्रतिष्छा के चार दिन बाद ही चोरी को अंजाम दिया,फैदाणी महादेव मन्दिर,मालवाड़ा कोटडा का आन्ध्रेश्वर महादेव मन्दिर, कोटडा  रानीवाडा  बडा महादेव मन्दिर में चोथे प्रयास में वारदात करने में सफल होना बताया।

यहा नही मिली सफलता - खेतेश्वर मन्दिर बीजरोल खेड़ा झाब, दामण बागोडा,चांदूर रामसीन,जसवंतपुरा में रेवदर रोड़ का जैन मन्दिर, सरत का जैन मन्दिर,सांथू, बाकरारोड़,नून,बासडा धनजी, साफाडा, कैलाश धाम विशनगढ मन्दिरो मे मोटरसाइकिल के जरीये रैकी की लेकिन मन्छिरो में गार्ड व पुजारी की निगरानी के कारण वारदात में सफलता नही मिली।

चंदन माली हैं गिरोह सरगना -पूर्व में पुलिस थना भीनमालख्रामसीन, रानीवाड़ा,जिला जालेार , कालन्दी्र जिला सिरोही व डीसर गुजरात  एक दर्जन मन्दिर व मकानो में नकबजनी के प्रकरणो में जेल जा चुका हैं। यह साल पूर्व जेल से छैुटा तथा भनमाल में कृषिमंडी के सामने फास्टफुड की होटल चलाता हैं।

हाकर बना चोर - रमेश संत भीनमाल में चार साल से अखबार काटने का काम करता था। इस दौरान चंदनमाली से दोस्ती हो गई व अखबार बांटने का काम  बंद करी चोरी का काम शुरू किया।
अभियुक्त अशोक जोशी पालगांव बाईपास पर एक बुजुर्ग को बंधक बाना जेवरात लुटने के मामले में जेल जा चुका हैं। बडे मन्दिरो में चोरी के लिए चंदन ने सुरत से उसे बुलाया था।
फर्जी नम्बर की प्लेट-पुलिस ने बताया की रेकी के दौरा काम में ली जानेवाली मोटर साईकिल की नम्बर प्लेट भी फर्जी हैं।

यह थी पुलिस टीम -सवाईसिंह थनाअधिकारी, एएसआई लुणदान, एएसआई रधुनाथराम, राजेन्द्रकुमार, गुमानाराम, मुकेशकुमार, नैनाराम, सुरेशकुमार, ओमप्रकाश, निम्बाराम, किशनाराम, खूमाराम, कासबाराम, छात्रपालकी टीम ने राजफास किया।

Visitor Counter :