बालोतरा : भाजपा किसानों के हितों के प्रति संवेदनशील नहीं : हुकमसिंह

   Posted Date : 6/13/2018 7:25:26 PM

बालोतरा। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल के संगठन मंत्री हुकमसिंह अजीत की दक्षिण भारत की यात्रा के दौरान बेंगलुरु के मल्लेश्वरम में जनता दल सेक्युलर प्रदेश संगठन सचिव एवं महाराणा प्रतापत नवयुवक मंडल कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह कुंपावत के नेतृत्व में प्रवासी राजस्थानी युवाओं द्वारा भव्य स्वागत अभिनंदन किया गया। इस दौरान अजीत ने कहा कि कर्नाटका में कांग्रेस और जेडीएस के संयुक्त गठबंधन में बनाई गयी सरकार देश भर में एक संदेश है   जाति धर्म संप्रदाय के नाम पर वोट मांगने वाली भाजपा को जनता नकार चुकी है। कर्नाटका का यह आगाज देश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में राजस्थान मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिलेगा केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों से देश की जनता भली-भांति समझ चुकी है।

आज देश में किसानों को अपनी उपज का निर्धारित मूल्य प्राप्त नहीं हो रहा है। केंद्र सरकार द्वारा बनाई गई फसल बीमा की नीति इंश्योरेंस कंपनियों को फायदा पहुंचा रही है, ऋण के बोझ तले दबे किसान आत्महत्या को मजबूर हैं। इससे यह प्रतीत होता है कि केंद्र सरकार किसानों के हितों और अधिकारों पर कुठाराघात कर रही है जो की दुर्भाग्यपूर्ण है। केंद्र सरकार द्वारा किसानों के प्रति संवेदनशील ना होना उनका अहंकारी रवैया और हठधर्मिता को दर्शाती है। देश के बड़े बड़े उद्योगपति नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी जैसे अनेकों उद्योगपतियों ने देश के बैंकों से ऋण लेकर समय पर चुकाने की बजाए सत्तारूढ़ भाजपा सरकार में देश छोड़कर चला जाना उचित समझा।

जबकि, स्वयं को देश का चौकीदार कहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके हिमायतीबन कर कर उनको विदेशों में संरक्षण प्रदान कर रहे हैं। जबकि, देश का किसान जो देश का अन्नदाता है अपनी कड़ी मेहनत से खेत में अनाज पैदा कर रहा है जो कि आज बेमौसम बारिश एवं अतिवृष्टि के कारण कृषि ऋण समय पर नहीं चुकता करने के कारण केंद्र सरकार की नीतियों के आगे आत्महत्या को विवश हो रहा है। इस दौरान युवा समाजसेवी महेंद्र सिंह राठौड़, कर्नाटका प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग बेंगलोर सम्भाग समन्वयक पद्म भूरट, सहित प्रवासी प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

Visitor Counter :