जिलेभर में मूलभूत आवश्यकताओं का हुआ है विस्तार- सांसद देवजी

   Posted Date : 6/11/2018 8:50:13 PM

जालेार/मोदरा। निकटवर्ती नरपुरा गांव से नून जाने वाली ग्रेवल सडक का डामरीकरण करने के लिए शिलान्यास रविवार को मुख्य अतिथि जालोर सिरोही सांसद देवजी एम पटेल और जालोर विधायक अमृता मेघवाल की अध्यक्षता में शिलान्यास पट्टी का अनावरण किया गया। शिलान्यास समारोह को सम्बोधित करते हुए सांसद ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की मूलभूत सुविधाओं को विस्तार से बताते हुए इसके सम्बन्ध में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओ का लाभ लेने का आह्वान किया तथा करणी माता मंदिर तक नर्मदा का पानी लाने तथा एक टंकी बनाने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि जिलेभर में मूलभूत आवश्यकताओं का विस्तार हुआ है। आमजन के हित में काफी योजनाओं का संचालन हो रहा है और जमीनी स्तर पर आमजन को लाभ मिल रहा है। केन्द्र और राज्य सरकार ने गरीबों के उत्थान के लिए हर संभव कोशिश की है। इस समारोह में मंगलसिंह सिराणा जिला परिषद सदस्य जालोर, हिंगलाजदान चारण जिलाध्यक्ष भाजयुमो जालोर, उम्मेदसिंह राजपुरोहित उप प्रधान जालोर, नरपतसिंह पाटवी नरपुरा, रामदान चारण, भैरूदान चारण, भगवतसिंह जैतावत नून, भारताराम देवासी, केशरदान चारण पूर्व सरपंच सेरणा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य चैनसिंह धाणसा, हकसिंह राठौड धाणसा, हड़मतसिंह सोढा आलासन, गणपतसिंह राव मण्डल अध्यक्ष उम्मेदाबाद, नाथू सोलंकी, नारायणसिंह सहायक उप पुलिस निरीक्षक बागरा, एसएल सुथार अधिशासी अभियंता सानिवि जालोर, अनिल कुमार माथुर सहायक अभियंता सानिवि जालोर, ईश्वरसिंह, मोतीसिंह राजपुरोहित समेत कई जन मौजूद थे।

विधायक ने कहा-इसलिए नहीं आई थी नरपुरा प्रतिष्ठा में

घोषणा के बाद स्वीकृति नहीं मिलने पर प्रतिष्ठा में शामिल विधायक अमृता मेघवाल शामिल नहीं हुईथी। यह बात उन्होंने खुद रविवार को कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने कहा कि इस सड़क की पंचायती राज चुनाव में घोषणा गई थी, लेकिन इस सडक की स्वीकृति नहीं मिलने से और कार्य प्रारंभ नहीं होने के कारण करणी माता मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं हुई।इस मामले में सडक एवं परिवहन मंत्री युनुस खान से मिली तथा मंत्रीजी से कहां कि उनके क्षेत्र में सर्वप्रथम नून से नरपडा की सडक को प्राथमिकता दे। उन्हें खुशी ह ैकि सड़क की स्वीकृति भी मिल गई और सडक की स्वीकृति मिलने से आज शिलान्यास समारोह में शामिल हो सकी। जिला प्रमुख बन्नेसिंह ने कहा कि सरकार जनहितेषी कार्यमें लगी हुईहै।

गरीब, मजदूर और किसान तबके के हित में सरकार कार्यकर रही है। गिरधरकंवर उप जिला प्रमुख ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी तथा अधिक से अधिक फायदा लेने को कहा तथा इस कार्य हेतु माँ करणी टस्ट का आभार जताया। चारण समाज जालोर के जिलाध्यक्ष बद्रीदान चारण ने गांव के विकास को लेकर विभिन्न समस्याओं के बारे में सांसद व विधायक को अवगत कराया तथा गांव में पानी की आपूर्ति हेतु एक टंकी की मांग की गई। किसान युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष बजरंगसिंह ने कहा कि किसानों के हित में योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। मंच का संचालन सज्जनसिंह चारण पटवारी द्वारा किया गया।

Visitor Counter :