फंदे पर लटका मिला युवक का शव, परिजनो ने लगाया हत्या का आरोप

   Posted Date : 5/17/2018 8:40:24 PM

सांचौर : शहर के रानीवाड़ा रोड़ स्थित श्रीराम कॉलोनी में निजी बस ऑपटरेट करने वाले एक युवक की सदिग्ध परिस्थतियों में हुई मौत हो गई। जिसका शव उसके कमरे में लटका मिला। वहीं वारदात स्थल पर उसी घटना के दौरान पड़ोसी मकान की छत से उसी परिसर में एक युवक के गिर जाने से हादसे में नया मोड़ आ गया है। वारदात के बाद पुलिस ने अल सवेरे से ही घटनास्थल पर मौजूद रही। श्रीराम कॉलोनी में टीनशैड से बने मकान में प्रकाश पुत्र बाबूराम देवासी उम्र ३५ वर्ष निवासी डेडवा , जिनका गुरूवार सवेरे मकान के कमरे में फंदे से शव लटका हुआ था। वहीं बाहर की ओर पड़ोसी मकान से गिरे युवक मोटाराम पुत्र केशाभाई सुथार घायल अवस्था में पड़ा था। जिसका गिरने से सिर, पैर व हाथ में गभीर चोट लगी हुई थी।

वहीं घटना स्थल पर खून के छींटे पड़े थे। पुलिस ने उक्त खून के छींटे पड़ोस के मकान की छत से गिरने वाले मोटाराम पुत्र केशाभाई सुथार उम्र ३५ वर्ष निवासी मियाल गुजरात का होना बता रही है। वहीं मौका स्थल पर पहुंचे परिजनो ने वारदात को लेकर संदेह जताते हुए आत्महत्या की बजाय हत्या की आंशका जताई। वहीं मामले की जांच की मांग करने लगे। इस दौरान वारदात की सूचना पर सांचौर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बींजाराम मीणा, डिवाईसपी फाऊलाल मीणा, थानाधिकारी सुखाराम बिश्नोई सहित पुलिस के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे।

इस दौरान मृतक के परिजनो से शव को हटाने व पोस्टमार्टम के लिये समझाईस की। जिस पर शव को फंदे से उतारकर राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की मोर्चरी में ले जाया गया। जहां पर परिजनो ने शव को पोस्टमार्टम स्थानीय चिकित्सको की बजाय बाहरी चिकित्सको से करवाने की मांग करने लगे। जिस पर पुलिस व प्रशासन ने बाहर से मेडिकल बोर्ड को गठन कर बाहर से चिकित्सको की टीम को बुलाया गया। घटना को लेकर मौका स्थल पर अल सवेरे से ही लोगो की भारी भीड़ एकत्रित हो गई। वहीं पोस्टमार्टम के दौरान भी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बाहर भी भारी भीड़ एकत्रित हो गई। प्रकाश की मौत को हालांकि पुलिस प्रथम दृष्टया आत्म हत्या मान रही है। वहीं उक्त मामले का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही खुलासा हो पायेगा।

किन्तु पड़ोस की मकान की छत से गिरे मोटाराम सुथार ने प्रकाश की मौत को संदिग्ध बना दिया, वहीं मामले की दिशा को ही बदल दिया। अब पुलिस इस मामले की जांच के लिये प्रकाश के होश में आने का इन्तजार कर रही है। कि आखिर मोटाराम सुथार छत से उक्त प्लोट में २५ फिट उंची दिवार से किन परिस्थतियों में नीचे गिरा। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। वहीं वारदात को लेकर परिजनो के संदेह ने भी उक्त कैश के हवा बदलने में काम किया। शहर के श्रीराम नगर में प्रकाश देवासी की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत के मामले के बाद डेडवा गांव में शोक की लहर छायी हुई है। वहीं निजी बस ऑपरेटेरो ने उक्त घटना को लेकर दु:ख जताया है । मृतक जिस प्लोट में रहता था वह प्लोट प्रतापाराम देवासी निवासी धानता का था, जो प्रकाश के रिस्ते में मामला लगता है। उक्त प्लोट में प्रकाश करीब एक महिने से अकेला ही रहता था।

परिजनो ने हत्या का प्रकरण दर्ज करवाया
- प्रकाश देवासी के संदिग्ध मौत को लेकर परिजनो ने हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट पेश की है। मृतक के चाचा पुनमाराम पुत्र सुरताराम देवासी ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि मेरा भती प्रकाश कि बुधवार रात्रि को श्रीराम कॉलोनी में मकान में सो रहा था, इस दौरान अज्ञात लोगो ने हत्या कर शव को फंदे पर लटका दिया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनो का सौंपा ।

इनका कहना है -
परिजनो की रिपोर्ट पर हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच मे जुटी है। मेडिकल टीम का गठन कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनो को सौंप दिया गया। प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है। .. सुखाराम बिश्नोई, थानाधिकारी सांचौर

Visitor Counter :