रिश्वत मांगने वाली उमनपा की महिला अतरिक्त आयुक्त के खिलाफ मामला दर्ज

   Posted Date : 5/15/2018 8:18:13 PM

उल्हासनगर : महानगरपालिका की महिला अतरिक्त आयुक्त के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर 50 हजार रुपये रिश्वत मांगने का मामला मध्यवर्ती पुलिस ने दर्ज कर लिया है. दरअसल एक व्यक्ति के घर के सामने से रस्ता बनाने हेतु रास्ते में बने अवैध निर्माण पर तोडू कार्यवाई करने के लिए तत्कालीन महिला उपायुक्त विजया कंठे ने रिश्वत मांगी थी. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसी मामले में सामने वाले व्यक्ति ने न्याय पाने के लिए न्यायालय की शरण लिया. न्यायालय ने इस मामले की सुनवाई करने के बाद मामला दर्ज करने का आदेश दिया.

उसी आदेश के तहत मध्यवर्ती पुलिस ने महिला अधिकारी के विरुद्ध मामला दर्ज किया है. पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार राजू भागवत झनकर ने अपने घर के सामने रस्ता बनाने के लिए उसमें अड़चन बने अवैध निर्माण पर कार्यवाई करके रस्ता बनाने के लिए महानगरपालिका में अर्जी किया था. उसी अर्जी की सुनवाई थी, उस दरम्यान अवैध निर्माण पर होने वाली कार्यवाई की प्रत सुनवाई में देने के लिए शिकायतकर्ता ने उल्हासनगर महानगरपालिका की तत्कालीन उपायुक्त विजया कंठे के आफिस में गए थे.

उस समय विजया कंठे ने उनसे 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी. जिसके बाद यह मामला न्यायालय में पहुँच गया. उसी मामले में न्यायालय के आदेश के बाद मध्यवर्ती पुलिस ने यह मामला भ्रष्टाचार प्रतिबंध अधिनियम १९८८ और कलम ७,१३,१५ के आधार पर मामला दर्ज किया है. इस मामले की आगे की जांच पुलिस उपनिरीक्षक संजय साडीगले कर रहे है.

Visitor Counter :