फीफा : चोट से उभरे नेमार ब्राजील की टीम में शामिल

   Posted Date : 5/15/2018 8:09:32 PM

जालन्धर। फुटबॉल फैंस के लिए राहत की खबर है। इसी साल फरवरी में चोट के कारण बाहर हुए फुटबॉलर नेमार फीफा वल्र्ड कप के लिए ब्राजील की टीम में दोबारा शामिल कर लिए गए हैं। रूस में होने वाले फुटबाल वल्र्ड कप के लिए ब्राजील की 23 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। नेमार को मार्च में हुए दाएं पैर के आपरेशन से उबरने के बाद टीम में शामिल किया गया है।  नेमार की वापसी से टीम को राहत मिलेगी क्योंकि टीम प्रमुख स्ट्राइकर डेनी एल्वस एक हफ्ते पहले ही घुटने की चोट के चलते टीम से बाहर हो गए थे। बता दें कि विश्व कप में ब्राजील अपने अभियान की शुरुआत 17 जून को स्विट्जरलैंड के खिलाफ करेगा और फिर ग्रुप ई में कोस्टारिका और सर्बिया से भिड़ेगा। ब्राजील की टीम ने अब तक सबसे अधिक पांच बार वल्र्ड कप जीता है।

ब्राजीली फुटबाल परिसंघ के डाक्टरों का मानना है कि वह अगले सप्ताह तक ट्रेसोपोलिस में ट्रेङ्क्षनग के लिए फिट हो जाएंगे जहां टीम विश्वकप का अभ्यास करेगी और फिर तीन जून को लीवरपूल में क्रोएशिया के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी। ब्राजीली डाक्टर रोड्रिगो लासमर ने रियो डी जेनेरो में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने नेमार की जांच की है और परिणाम सकारात्मक हैं। लासमर ने कहा - नेमार अब फिट होने के बिल्कुल करीब हैं और अपनी ट्रेङ्क्षनग भी जल्द शुरू कर देंगे और दोस्ताना मैच भी खेलेंगे।

इस बीच टीम के कोच टीटे ने भी कहा कि नेमार दुनिया के तीन शीर्ष खिलाड़यिों में से एक हैं लेकिन फिर भी टीम उनपर निर्भर नहीं है और टीम में कई मैच विजेता खिलाड़ी शामिल हैं। उन्होंने कहा- हमारी टीम नेमार पर अकेले निर्भर नहीं है लेकिन हम उनके साथ ज्यादा मजबूत होंगे। वह अच्छा खेलें इसके लिए बाकी टीम को भी अच्छा करना होगा। डिफेंडर और दो बार विश्वकप टीम का हिस्सा रहे एल्वेस को गत सप्ताह एसीएल में फ्रेंच कप फाइनल खेलते हुए चोट लग गई थी और उनकी जगह 23 सदस्यीय ब्राजीली विश्वकप टीम में मैन्चेस्टर सिटी के डैनिलो और कोरिन्थियास के फेगनर को शामिल किया गया है।

> गोलकीपर : एलिसन, एडर्सन, कैसियो
> डिफेंडर : मिरांडा, माक्र्विन्होस, थियागो सिल्वा, मार्सेलो, फिलिप लुइस, फागनेर, पेड्रो गेरोमेल, डेनिएलो
> मिडफील्डर : कैसीमेरो, फर्नांडिन्हो, पॉलिन्हो, रेनाटो ऑगस्टो, फिलिप कोटिन्हो, विलियन, फ्रेड
> फॉरवर्ड : गेब्रियल जीसस, रॉबर्टो फिरमिनो, डगलस कोस्टा, ताइसन और नेमार

Visitor Counter :