हल्का पटवारी 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

   Posted Date : 4/16/2018 9:18:04 PM

ब्यावर के समीपवर्ती नून्द्री मालदेव का हल्का पटवारी सोमवार को 50 हजार की रिश्वत लेते हुए अजमेर की एसीबी टीम के पाले पड़ गया प्राप्त जानकारी के मतानुसार भू-रूपांतरण के नाम पर 5 लाख की रिश्वत मांगने वाले हल्का पटवारी संजय जैन को अजमेर एसीबी ने ब्यावर तहसील से रंगेहाथों पकड़ा है मामले के मुताबिक लगभग बीस दिन पहले परिवादी अमित प्रजापति ने गोविंदपुरा स्थित 600 गज भूमि को भू-रूपांतरित करने हेतु पटवारी से संपर्क किया।

हल्का पटवारी जैन ने उक्त जमीन को चारागाह भूमि बताते हुए रूपांतरण से मनाकर दिया लेकिन 5 लाख की रिश्वत देने पर उक्त भूमि के रूपांतरण का दूसरा तरीका भी बताया साथ ही परिवादी के अनुसार हल्का पटवारी ने लगभग बीस बाइस दिन पहले उससे 5 लाख रुपए की मांग करते हुए चारागाह भूमि का भू रूपांतरण करने का आश्वासन दिया साथ ही उक्त जमीन को रूपांतरित करेंगे और भविष्य में उनके द्वारा रूपांतरित की गई जमीन पर किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं होगी।

परिवादी ने ये भी बताया कि पटवारी के मुताबिक उक्त रिश्वत की राशि तीन पदों पर के मध्य बट जायेगी इसलिए भू रूपांतरण के लिए तकरीबन पांच लाख रुपए की राशि देनी होगी। इस पर परिवादी ने उक्त सूचना अजमेर एसीबी टीम को दी। टीम द्वारा सूचना सही पाये जाने पर एसीबी अजमेर डिप्टी महिपाल चौधरी के नेतृत्व में सात व्यक्तियों की टीम ने सोमवार को जाल बुनकर के हल्का पटवारी को 50 हजार की प्रथम किश्त की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

टीम ने हल्का पटवारी को ब्यावर तहसील से ही गिरफ्तार किया। एसीबी टीम के तहसील में होने की जानकारी मिलते ही तहसील में मौजूद कई भू व्यापार करने वालो में एक बार तो जोरदार हड़कंप मच गया। उक्त मामले में एसीबी टीम आरोपी को सिटी थाना लेकर पहुंची और समस्त कागजी कार्रवाई को पूर्ण किया। अजमेर एसीबी टीम में एसीबी सीआई मोहम्मद स्माईल, हैड कॉन्स्टेबल रामचंद्र, युवराज, कैलाश सिंह, शिव सिंह, किरण सैन सम्मिलित थे।

Visitor Counter :