पत्नी की गला काटकर निर्मम हत्या, हत्यारोपी पति फरार

   Posted Date : 4/14/2018 6:43:51 PM

भिवंडी । एक ट्रान्सपोर्ट व्यवसायी द्वारा अपनी पत्नी की गला काटकर हत्या करने की घटना से भिवंडी शहर में सनसनी फ़ैल गई है. बताया गया है कि ट्रान्सपोर्ट व्यवसायी विनोद झा (६०) व्यवसाय में आर्थिक मंदी का झटका लगने से परेशान थे और लड़के का विवाह करने लेकर उनका अपनी पत्नी के साथ झगड़ा हुआ और गुस्से में आकर उन्होंने कोयते से पत्नी का गला काटकर निर्मम हत्या कर दी. घटना कामतघर क्षेत्र स्थित चौधरी कम्पाउंड में घटित हुई है.

उक्त प्रकरण में  मृतका मालती विनोद झा (५२) का लडका प्रकाश झा (३७) ने अपने पिता के खिलाफ नारपोली पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाया. जानकारी के अनुसार आरोपी विनोद झा सपरिवार कामतघर क्षेत्र के चौधरी कंपाउंड में अष्टविनायक हाउसिंग सोसायटी के चौथ महले पर रहते हैं और ट्रान्सपोर्ट का व्यवसाय कर परिवार का पालन पोषण करते हैं. छह महीने से ट्रान्सपोर्ट के व्यवसाय में मंदी होने के कारण उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा था. जिससे वह परेशान होने के कारण निराश रहते थे. ऐसी जानकारी उनका लड़का प्रकाश ने पुलिस को दी है. प्रकाश एक लड़की से  प्रेम करता है और विवाह भी तय किया था. जिस कारण पति-पत्नी के बीच कई दिनों से विवाद शुरु था.

जब सुबह के समय  घर में कोई नहीं था उसी समय पत्नी मालती व पति विनोद झा के दरम्यान लड़का प्रकाश के तय विवाह के विषय को लेकर विवाद हुआ और दोनों में विवाद बढ़ गया जिस कारण आक्रोशित पति विनोद ने कोयते से  पत्नी का गला काटकर व उसके बाद घर का दरवाजा बंद कर फरार हो गया. इनका लड़का प्रकाश जो शिक्षक है वह सुबह निजी शिक्षा देने के लिए गया हुआ था तथा आरोपी की मां कौशल्या वरालदेवी पार्क तलाव क्षेत्र में सुबह की सैर  के लिए गई हुई थीं जब वह वापस घर आईं और अपने घर का दरवाजा बंद देखकर बहू मालती की प्रतीक्षा करने के लिए पड़ोसी के घर में बैठी रही. एक घंटा बीत गया परंतु  मालती नहीं आई तो कौशल्या ने अपने पोते प्रकाश को फोन कर बुलाया.

प्रकाश घर पहुंचा और अपने पास की चाभी से घर का दरवाजा खोला तो उसे अपनी मां मालती का गला कटा हुआ मृत्यु अवस्था में पाया. प्रकाश ने तत्काल पिता विनोद झा को मोबाईल लगाया परंतु उनका मोबाईल घर में ही पड़ा मिला. तब तक पड़ोसियों द्वारा उक्त घटना की जानकारी नारपोली पुलिस स्टेशन को दी जा चुकी थी. सूचना के अनुसार पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घर की दीवार पर खून का धब्बा देखा. परंतु घर का सभी सामान जगह पर सुरक्षित पाया जिससे यह हत्या चोरी के उद्देश्य से नहीं की गई है प्रथम जांच में ही  स्पष्ट हो गया.

इसी दरम्यान घटनास्थल पर सहायक पुलिस आयुक्त सैफन मुजावर व नारपोली पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे और घर की वस्तुओं आदि  की जांच के लिए ठाणे से फॉरेन्सीक टीम को बुलाया. उक्त घटना के बाद मृतका मालती झा का पति विनोद झा घर पर नहीं था. उक्त हत्या प्रकरण में नारपोली पुलिस ने पति विनोद झा के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस हत्यारोपी विनोद की तलाश करने में जुट गई है. 

Visitor Counter :