रोड रोज केस: पंजाब सरकार ने नवजोत सिंह सिद्धू की 3 साल की सजा बरकरार रखने का समर्थन किया

   Posted Date : 4/12/2018 8:48:52 PM

चंडीगढ़ : वर्ष 1998 के रोड रेज मामले में पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने 2006 में नवजोत सिंह सिद्धू को 3 साल की सजा सुनाई थी. सजा के एलान के बाद सिद्धू ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. अब इस मामले में पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार अपने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की इस सजा को बरकार रखने का समर्थन किया है.

पंजाब सरकार की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ केस लड़ रहे वकील ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि इस केस में शामिल न होने वाला सिद्धू का बयान झूठा है. मामले की सुनवाई के दौरान एक अन्य आरोपी रुपिंदर सिंह सिद्धू की पहचान पर सवाल उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उसकी पहचान कैसे हुई जब रुपिंदर का नाम एफआईआर में था ही नहीं. इस मामले की अगली सुनवाई मंगलवार को होगी.

उधर पीड़ित गुरनाम सिंह के परिवार ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए कहा कि सिद्धू को मिली 3 साल की सजा काफी नहीं है और उन्होंने सजा बढ़ाने की मांग की है. इससे पहले सिद्धू के खिलाफ दायर की गई याचिका में कहा गया था कि सिद्धू ने वर्ष 2010 में एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में रोड रेज मामले में उनकी भूमिका होने की बात कबूलते हुए गुरुनाम सिंह को मारने की बात कही थी.

Visitor Counter :