कांग्रेस सत्ता में काबिज होने का सपना देख रही है-सैनी

   Posted Date : 3/29/2018 9:03:30 PM

सिरोही। कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने विधानसभा चुनाव के बाद सत्तासीन होने के कांग्रेस के सपने को मुंगेरीलाल के हसीन सपनों जैसा बताते हुए कहा कि यह ऐसा सपना है, जो पूरा नहीं होना है। कांग्रेस जब-जब सत्ता में रही तब-तब आम जनता को जो-जो सपने दिखाए वह कभी पूरा नहीं कर पाई। अब खुद का सपना कैसे पूरा करेगी, यह कांग्रेस ही जान सकती है। सच तो यह है कि कांग्रेस को ऐसे सपने देखना बंद कर देना चाहिए। भाजपा सत्ता की बागड़ोर सम्भालने के बाद जनता की अपेक्षाओं पर खरी उतरी है। जितने विकास कार्य पिछले पांच दशक में नहीं हुए, उतने भाजपा सरकार ने सवा चार साल में ही करवा दिए। ऐसी स्थिति में भाजपा का चुनाव जीतकर फिर से सत्ता में काबिज होना तय है। वे सिरोही के तीन दिवसीय दौरे के बाद गुरुवार दोपहर बाबा रामदेव होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

कहीं न कोई मतभेद है और न कोई मनमुटाव

उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय दौरे के दौरान सम्पर्क एवं वार्ता कार्यक्रम में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मिले और जनकल्याणकारी योजनाओं की क्रियान्विति के सिलसिले में जमीनी हकीकत जानी। कहीं ऐसा महसूस नहीं किया कि कार्यकर्ताओं के बीच कहीं कोई मतभेद हैं। सभी कार्यकर्ता एकजुट है और आपस में परिवार की तरह रह रहे है। दरअसल भाजपा एक बहुत बड़ा परिवार है। यूं आमतौर पर कार्यकर्ताओं में छोटी-मोटी बात होती रहती है, पर उन्होंने कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर बातचीत की है और उममें उन्होंने ऐसा कुछ भी महसूस नहीं किया। इसीलिए वे दावे के साथ कहते है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की निश्चित रूप से जीत होगी और भाजपा फिर से सत्ता पर काबिज होगी।

भाजपा ने विकास कार्यों में नहीं किया पक्षपात

तीनों विधानसभा क्षेत्रों में सत्ता व संगठन के बीच तालमेल, सरकारी योजनाओं से कितने लोग लाभान्वित हुए और पिछले चार साल में कार्यकर्ताओं का कैसा अनुभव रहा, इसी रूपरेखा के आधार पर उन्हें सिरोही जिले में आने का मौका मिला। भाजपा कार्यकर्ताओं से जिले में पटवारियों के रिक्त पद भरने, पेयजल की कमी दूर करने ओर आगामी समय में  राजस्व केम्प लगाने के सुझाव मिले। पटवारियों की कमी के सिलसिले में जिला कलक्टर से बातचीत करने पर पता चला कि अप्रेल में  पटवारियों की नई भर्ती की सूची आने के बाद कमी की पूर्ति कर ली जाएगी।

विकास कार्याें के सिलसिले में उन्होंने बताया कि बगैर किसी पक्षपात के सभी क्षेत्रों में योजनाबद्ध तरीके से काम करवाए गए हैं। किसानों के मुद्दों के सिलसिले में कहा कि आजादी बाद  70 साल में किसी भी सरकार ने फसल बीमा के पैसे नहीं दिलवाए, पर मौजूदा भाजपा सरकार ने सिरोही, जालोर, पाली, बाड़मेर में बाढ़ के समय फसलों को हुए नुकसान के बारे में भाजपा सरकार ने बीमा कम्पनी से बात कर किसानों को 25 प्रतिशत आंशिक बीमा राशि का भुगतान करने के निर्देश दिए। भाजपा सरकार ने किसानों का 50 हजार तक का कर्जा माफ किया, लेकिन कांग्रेस ने 52 साल के कार्यकाल में किसानों का एक पैसे का कर्जा भी माफ  नहीं किया। भाजपा सरकार ने आपदा में भी किसानों की मदद की है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस किसानों को गुमराह कर रही है और किसानों ने भी इसे नकार दिया है।

फीडबैक की रिपोर्ट सीम को देंगे

उन्होंने बताया कि उन्हें जो फीडबैक कार्यकर्ताओं, मीडिया, लोगों व अधिकारियों से मिला है, उसकी पूरी रिपोर्ट तैयार कर वे संगठन व मुख्यमंत्री को सौंपेंगे। उन्होंने बताया कि माउंट आबू में एग्रो टूरिज्म को बढ़ावा देने का उनका सपना है और इस पर जल्द ही कार्य शुरू होगा। माउंट आबू एग्रो टूरिज्म के आधार पर विश्व में अपनी अलग पहचान बनाएगा।

Visitor Counter :