खफा पार्षदों ने पालिकाध्यक्षा पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

   Posted Date : 2/13/2018 8:36:30 PM

शिवगंज । शिवगंज नगरपालिका की वार्षिक बजट बैठक कोरम न पूरा होने के अभाव में सोमवार को स्थगित हो गयी थी। मंगलवार को अपने ही बोर्ड से खफा असंतुष्ट भाजपा के पालिका उपाध्यक्ष मनीष सर्राफ, पार्षद अशोक कुमावत, इन्द्रा देवी अहीर, लेहरी देवी, सीमा देवी माली, उमा देवी, रमेश कुमार सोनी गोटू, महेन्द्र कुमार घांची, सुरेश परिहार व बरखा आर्या ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पालिकाध्यक्षा श्रीमति कंचन सोलंकी ने अब तक के कार्यकाल में भ्रष्टाचार के सारे कीर्तिमान तोड दिये है।

पार्षदों ने बताया कि स्थानीय निकाय व राज्य सरकार के नियमानुसार बजट प्रस्तुति से पूर्व समस्त पार्षदों को बजट की विस्तृत जानकारी दी जाती है व वित्त समिति से चर्चा की जाती है लेकिन पालिकाध्यक्षा ने इसकी अवहेलना करते हुए पार्षदों को मात्र चार पेज में सूचना दी जिसमें शहर के विकास कार्यों का विस्तृत ब्यौरा नहीं दर्शाकर मात्र आय-व्यय का रूपयों में आंकडा देकर इतिश्री कर ली तथा पालिका इतिहास में पहली बार अपने द्वारा किये गये घोटालों को छुपाने के लिए मात्र 4 पृष्ठ का सारांश दिया गया जिसमें कुछ भी स्पष्ट नहीं है जिससे खफा होकर पार्षदों ने बजट चर्चा में भाग नहीं लिया। पार्षदों ने बताया कि जब उन्हे शहर के विकास कार्यों की जानकारी नही दी जाएगी व जनप्रतिनिधियों की बात नहीं सुनी जाएगी तो चर्चा में भाग लेने का कोई औचित्य नहीं है।

शहर के विकास के लिए आवश्यक दस्तावेजों की नकले मांगी जाने पर भी अध्यक्षा द्वारा नकले नहीं दी जा रही है। कुछ दिन पूर्व ही स्वयं सांसद देवजी एम पटेल व राज्यमंत्री ओटाराम देवासी द्वारा भी जनसुनवाई कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों की शिकायतों का निवारण करने व उनके द्वारा शहर के सर्वांगीण विकास कार्य हेतू दिये जाने वाले सुझावों पर अमल करने हेतू निर्देश दिया गया लेकिन अध्यक्षा की हठधर्मिता कायम है। पार्षदों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पालिकाध्यक्षा द्वारा शहर में विकास कार्य करवाए गए है तो वे खफा पार्षदों से चर्चा करे।

Visitor Counter :