नियम विरुद्ध कार्य कर रही पालिकाध्यक्ष : आर्या

   Posted Date : 2/12/2018 3:48:58 PM

शिवगंज। अपने ही बोर्ड से खफा नगरपालिका भाजपा पार्षद श्रीमती बरखा आर्या के अनुसार शहर की नगरपालिका में वर्तमान में भाजपा का बोर्ड है, जिस पर अध्यक्ष पद पर पालिकाध्यक्ष श्रीमती कंचन सोलंकी काबिज हैं। पिछले लम्बे अंतराल से श्रीमती सोलंकी पर हठधर्मिता एवं कार्यकलापों के कारण आरोप लगते रहे हैं एवं जनप्रतिनिधि भी अपनी शिकायत अपने नगर, जिला व राज्य स्तर पर अपने पदाधिकारियों व आलाकमान को करते आ रहे हैं। पालिका बोर्ड की वार्षिक बजट की बैठक सोमवार को आयोजित होगी, जिसमें भी जनता व पार्षदों के साथ मजाक किया गया है।

मात्र चार पृष्ठ का सारांश उपलब्ध करवाया गया है, जिसमें न तो पूरा ब्यौरा है और न ही किन मदों व वस्तुओं पर कितना व क्या खर्च किया गया है, इसकी जानकारी दी है। इससे स्पष्ट होता है कि अपने काले कारनामों को छिपाने के लिहाज से आज तक के इतिहास में पहली बार इस तरह का भद्दा कृत्य अध्यक्ष व अधिशाषी अधिकारी भीमसिंह देवल द्वारा किया गया है। बैठक की सूचना भी शुक्रवार को मुहैया करवाई गई है। शनिवार व रविवार को कार्यालय अवकाश होने के कारण बात नहीं हो पाई। आर्या ने बताया कि वास्तविक लेखा-जोखा जो कि पारदर्शी हो, पूर्ण हो, जो कि राज्य सरकार को भिजवाया जाता है।

हमेशा पूर्ण की परिपाटी अनुसार भिजवाया जाता रहा है, प्रस्तुत किया जाना चाहिए। ताकि उसे पूर्व में पढ़ व समझकर बैठक में इस पर विचार-विमर्श किया जा सके। पार्षदों द्वारा पालिका स्टोर शाखा व अन्य नकलें नियमों के तहत मांगी गई परन्तु पालिका द्वारा आज दिन तक उपलब्ध नहीं करवाई गई है। जिसकी अपील अध्यक्ष को भी की गई परंतु उपलब्ध नहीं करवाई गई। इससे स्पष्ट होता है कि यह अपने कृत्य छिपाने के लिए नियम विरुद्ध कार्य करने से नहीं हिचकते हंै। आर्या ने इस संबंध में उच्चाधिकारियों से जांच करवाकर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है।

Visitor Counter :