महाशिवरात्रि पर्व पर निम्बेश्वर महादेव में दो दिवसीय मेला 13 से, तैयारियां शुरू

   Posted Date : 2/9/2018 6:52:54 PM

साण्डेराव।  प्राचीनतीर्थ श्री निम्बेश्वर महादेव मंदिर परिसर में महाशिवरात्रि पर्व पर आयोजित वाले दो दिवसीय वार्षिक मेले का आयोजन 13 फरवरी  मंगलवार से मेले को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। निम्बेश्वर धाम को सजाने के साथ मेले में लगाने वाली अस्थाई दुकाने लगनी व सजने लग गई है। निम्बेश्वर मेंले में मेलार्थियों के मनोरंजन को लेकर बडे-बडे झुले, मौत का कुँआ, सर्कस सहित हाट बाजार व चाट-पकौडों की दुकानो सहित रंग-बिरंगी रोशनी व सजावट की जा रही है। निम्बेश्वर ट्रस्ट अध्यक्ष जगतसिंह राणावत के सानिध्य में ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्धारा दर्शनार्थियों को सुलभ दर्शन हो सके एवं किसी को परेशानी न हो ऐसी व्यवस्था की जा रही है।

राणावत ने बताया कि दो दिवसीय मेले में पाली-जालौर-सिरोही सहित राज्य के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश-मालवा सहित दुर-दराज से करीब एक लाख से अधिक श्रद्धालु भक्त इस दो दिवसीय मेले में शिरकत करेगे। इसके साथ ही क्षैत्र के प्रमुख शिवालयों सहित रामनगर गांव की पहाडी पर स्थित रामेश्वर महादेव मंदिर परिसर को सजाने के साथ तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही है। हरिओम आश्रम रामनगर में संत मनसुख हिरापुरीजी महाराज के सानिध्य में होगे विशेष धार्मिक अनुष्ठान।

आश्रम के भक्तराज सोनाराम कुमावत ने बताया कि महाशिवरात्रि को होने वाले धार्मिक आयोजन के तहत 13फरवरी  मंगलवार को एक शाम रामेश्वर महादेव के नाम विशाल भजन संख्या का आयोजन होगा जिसमें प्रस्तुत गायक कलाकार हुकमीदास वैष्णव  द्धारा अपनी प्रस्तुतीयां दी जाएगी। महाशिवरात्रि के पावन पर्व रात्रि में चार महाआरतियां होगी तथा दिनभर जलाभिषेक, दुग्धाभिषेक व रूद्राभिषेक चलता रहेगा। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरो पर चल रही है।

Visitor Counter :