फेसबुक से होने वाली शादियों का टूटना तय है: गुजरात हाईकोर्ट

   Posted Date : 1/27/2018 7:26:39 PM

गुजरात हाईकोर्ट ने बुधवार को डोमेस्टिक वॉयलेंस के एक मामले में सुनवाई करते हुए कहा कि फेसबुक के जरिए होने वाली शादियों का टूटना तय है. ये टिप्पणी न्यायधीश जेबी पर्दीवाला ने की. अदालत ने जिस मामले में ये टिप्पणी की वह मामला राजकोट की फैंसी शाह का था जिसमे उन्होंने अपने पति जयदीप शाह और अपने सास-ससुर पर दहेज के लिये उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था.

फरवरी 2015 में दोनों की उनके माता-पिता की रजामंदी से शादी हुई. कोर्ट ने कपल को तलाक लेकर आपस में मामला सुलझाने की सलाह भी दी. फैंसी शाह और जयदीप सिंह की मुलाकात 2011 में फेसबुक के जरिए हुई थी, जिसके बाद 2015 में पैरेंट्स की सहमति के बाद दोनों ने शादी कर ली. शादी के दो महीने बाद ही दोनों  में झगड़े शुरू हो गए. जिसके बाद महिला ने पति पर डोमेस्टिक वॉयलेंस का केस दर्ज करा दिया. एफआईआर में फैंसी ने जयदीप के साथ उसके भाई पीयूष और सास-ससुर विकेशभाई और अनिताबेन पर भी FIR दर्ज करवाई.

जज ने सुनवाई के दौरान कहा की, “शादी के दो महीने बाद ही कपल की शादीशुदा जिंदगी में परेशानियां शुरू हो गईं. दोनों पार्टियों ने मामला सुलझाने की कोशिशें की लेकिन मामला सुलझ नहीं सका.” जज ने कहा “ये फेसबुक पर मॉडर्न शादी का उदाहरण है, ये शादियां टूटने के लिए ही होती हैं.” जज ने दोनों को तलाक लेकर अलग-अलग जिंदगी शुरू करने की सलाह देते हुए कहा, “कपल को आपस में सेटलमेंट कर के शादी को खत्म करना चाहिए. दोनों युवा हैं और शादी खत्म होने के बाद अपने भविष्य के बारे में सोच सकेंगे”.

Visitor Counter :