जयपुर: घर में लगी आग से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

   Posted Date : 1/13/2018 5:26:49 PM

जयपुर में शनिवार सुबह हादसों भरी रही। शहर में दो जगह आग लगने की घटनाएं हुई। इनमें से एक घटना में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। जयपुर के विद्याधर नगर में रहने वाले व्यापारी महेंद्र गर्ग के घर में सुबह करीब पांच बजे सिलेंडर फटने से आग लग गई। इस घटना में उनकी दो पोते, एक पोती और भांजा आग में जिंदा जल गए। इन पांचों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

महेंद्र के परिवार में कुल 7 सदस्य हैं । महेंद्र के पुत्र और पुत्र वधू किसी काम से बाहर गए हुए थे। घर में शादी को लेकर निर्माण का कार्य कराया जा रहा था। एक दिन पहले तक यह बच्चों की आवाजों से गुलजार था। स्थानीय लोगों का कहना है कि आग की सूचना समय से दमकल विभाग को दे दी गई थी। लेकिन दमकल की गाड़ियां समय से नहीं पहुंची। अगर गाड़ियां समय से पहुंच जातीं तो कुछ लोगों को बचाया जा सकता था। हादसे में महेन्द्र कुमार गर्ग, अनिमेश, अर्पित, सौम्या और महेन्द्र की मौत हो गई।

दूसरी घटना रामनगर में हुई। यहां रिहायशी इलाके में व्यवसायिक गतिविधि चल रही थी और एक बिल्डिंग के बेसमेंट में आग लग गई। जिस इमारत के बेसमेंट में आग लगी है सोलर लाइट्स का गोदाम है। घटना की जानकारी मिलते ही तीन से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है और आग बुझाई गई। सुरक्षा कारणों से पूरी बिल्डिंग को खाली करा लिया गया है। यहां कोई जनहानि नहीं हुई।

Visitor Counter :