मुंबई:छात्रों से भरी नाव अरब सागर में पलटी, 2 की मौत 6 लापता, 32 बचाए गए

   Posted Date : 1/13/2018 5:26:04 PM

मुंबई: महाराष्‍ट्र के पालघर जिले में स्कूल के छात्रों को लेकर जा रही एक नौका अरब सागर के दहानु तट पर डूब गई. इस घटना में दो बच्‍चों की मौत की खबर है. पालघर के एसपी ने बताया कि नाव पर करीब 32 बच्‍चे सवार थे जिनमें से 2 की मौत हो गई है जबकि एक लड़की अब भी लापता है. बचाव अभियान अब भी जारी है. छात्रों को दहानू के सरकारी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि पहले जो खबरें आ रही थीं उनके अनुसार नाव पर 40 बच्‍चे सवार थे.

पालघर के पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ सिंगे ने बताया कि दहानु के आंबेडकर नगर क्षेत्र में मासूली निवासी सोनल भगवान श्रुति और जाह्नवी हरीश श्रुति के शव बरामद किये गए. सिंगे ने बताया कि दहानु के परनाका में पोंडा स्कूल और जूनियर कॉलेज के छात्रों को ले जा रही नौका दिन में साढ़े 11 बजे डूब गयी. छात्र पिकनिक पर निकले थे. सिंगे ने बताया, ‘‘तटरक्षक ने बचाव अभियान में नौका और विमानों को लगाया है. तटीय पुलिस जैसे कई विभागों के कर्मी भी तलाश अभियान में जुटे हैं.’’ तटरक्षक के प्रवक्ता ने बताया कि यह स्थान दहानु तट से करीब 20 मील दूर है.


नाव यहां परनाका समुद्र तट से रवाना हुई थी. भारतीय तटरक्षक दल(आईसीजी) संयुक्त समुद्री और वायु अभियान में पुलिस और समुद्री मामलों के अधिकारियों की मदद कर रहा है. अधिकारियों ने बताया कि आईसीजी ने राहत एवं बचाव के लिए तीन जहाजों और दो विमानों को घटनास्थल की ओर रवाना किया है.

Visitor Counter :