करोड़ों कमाने के बावजूद 'पंकज' के घर 'मिट्टी के चूल्हे' पर पकता खाना

   Posted Date : 1/11/2018 6:40:13 PM

यह कोई और नहीं बल्कि पंकज हैं। जिन्होंने फुकरे, मसान, रन, ओमकारा, गुंडे, मंजिल और गैंग ऑफ वासेपुर जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। आपको जानकर ताज्जुब होगा कि पंकज आज भले ही एक बॉलीवुड सेलिब्रिटी बन चुके हैं लेकिन उनका रहन सहन आज भी एक देसी व्यक्ति जैसा ही है। बताया जाता है कि उनके घर में आज भी लकड़ी के चूल्हे पर ही खाना बनाया जाता है। गौरतलब है कि इनकी एक फिल्म 'निल बटे सन्नाटा' ने तो दर्शकों का दिल ही मोह लिया था। पंकज त्रिपाठी बिहार के गोपाल गंज के बेलसंड के रहने वाले है। इसके इलावा उनके गांव में फिलहाल उनके माता पिता और रिश्तेदार ही रहते हैं।

हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर्स हैं, जिन्होंने काफी मेहनत और लग्न से इंडस्ट्री में एक खास मुकाम हासिल किया। अपने किरदारों से उन्होंने लोगों के दिल और दिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ी है। वहीं कुछ ऐसे दिग्गज एक्टर्स ऐसे भी हैं, जो इस बॉलीवुड इंडस्ट्री में छोटी सी जगह से आए हैं। आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे ही दिग्गज अभिनेता से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जो वैसे तो फिल्मों से करोड़ों रुपए कमाते हैं लेकिन उनके घर में आज भी लकड़ी का चूल्हा ही जलता है।

>> किसान परिवार से नाता

बता दें कि पंकज मुख्य रूप से एक किसान परिवार से संबंध रखते हैं। उनके पिता का नाम बनारस त्रिपाठी और माता का नाम हेमंत देवी है। पंकज ने गैंग ऑफ वासेपुर में बखूबी काम किया था। आज वो किसी पहचान के मोहताज नहीं है। हालांकि आज भी उनके गांव में कोई पक्की सड़क नहीं है। यहां तक कि पंकज खुद बॉलीवुड की दुनिया में काम करते हैं लेकिन उनके गांव में बीस किलोमीटर की दूरी पर केवल एक ही सिनेमा हॉल है।

Visitor Counter :