अहमदाबाद ने हैदराबाद को 4-3 हराया

   Posted Date : 12/30/2017 8:42:40 PM

नई दिल्ली। अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स ने विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच.एस प्रणय और और दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी ताई जु ङ्क्षयग के शानदार खेल के दम पर प्रीमियर बैडमिंटन लीग के मुकाबले में आज यहां हैदराबाद हंटर्स को 4-3 पराजित किया। प्रणय ने टूर्नामेंट में जीत का सिलसिला जारी रखते हुये अहमदाबाद के ट्रंप मैच में विश्व रैंकिंग में 16वें स्थान पर काबिज साइ प्रणीत को सीधे गेमों में 15-10, 15-8 से मात दी जिससे टीम को दो अंक मिले। उनकी जीत से अहमदाबाद ने मैच में 4-1 की निर्णायक बढ़त बना ली। 

दिन के पहले मैच में अहमदाबाद की ओर से खेलते हुए डेनमार्क की कामिला जुहल और हांगकांग के ली चुन हेई रेगिनाल्ड ने हैदराबाद की सत्विक साई राज और पिया जेबादियाह की भारत-इंडोनेशियाई जोड़ी को हरा कर मिश्रित युगल का मुकाबला अपने नाम किया। अहमदाबाद ने पहला गेम गंवाने के बाद शानदार तरीके से वापसी करते हुये 4-15, 15-12, 15-8 से जीत दर्ज की। इसके बाद पुरूष एकल के मैच में हैदराबाद के ली ह्यून इल ने अहमदाबाद के सौरव वर्मा को हरा कर स्कोर को 1-1 से बराबर किया। दक्षिण कोरिया के ह्यून ने भारतीय खिलाड़ी को 15-9, 15-11 से हराया।  यहां के सिरी फोर्ट स्टेडियम में मुकाबला शुरू होने से पहले ही हैदराबाद को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब उनकी स्टार खिलाड़ी कैरोलिन मारिन चोटिल होने के कारण मैच में नहीं उतरी।

उनकी गैरमौजूदगी का फायदा उठाते हुये ताई जु ङ्क्षयग ने महिला एकल के एकतरफा मुकाबले में रसिका राजे को 15-5, 15-6 से मात दी। हैदराबाद के माॢकस किडो और यू येओन सेओंग की दक्षिण कोरिया जोड़ी ने पुरुष युगल मुकाबले में अहमदाबाद के नंदगोपाल किदांबी और रेगिनांग ली चून हेई (हांग कांग) को 15-14, 15-11 से हराकर हार का अंतर कम किया। हैदराबाद का यह ट्रंप मैच था जिसमें उसने दो अंक हासिल कर मैच के स्कोर को 4-3 किया।

Visitor Counter :