फुटबॉल इतिहास के सबसे महंगे डिफेंडर बने वर्जिल वैन डाइक

   Posted Date : 12/28/2017 8:26:13 PM

नई दिल्ली। साउथैम्पटन के सेंटर बैक खिलाड़ी वर्जिल वैन डाइक को लिवरपूल ने साइन कर लिया है। लिवरपूल ने 75 मिलियन पौंड में वर्जिल वैन डाइक को अपने क्लब में शामिल किया है। किसी डिफेंडर के लिए यह फुटबॉल इतिहास की सबसे बड़ी ट्रांसफर फीस है। साथ ही लिवरपूल क्लब इतिहास के वर्जिल वैन डाइक सबसे महंगे खिलाड़ी है। जनवरी ट्रांसफर विंडो खुलने में अभी चार दिन शेष हैं। ऐसे में लिवरपूल द्वारा बिड की गई इतनी बड़ी रकम को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बार खिलाडिय़ों पर पैसों की खूब बारिश होगी।

गौरतलब है कि सोमवार यानि 1 जनवरी से क्लब खिलाडिय़ों को अपने टीम में शामिल करने के लिए बोली लगाएगा। इसके अलावा वर्जिल वैन डाइक 1 जनवरी को क्लब के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करेंगे। बुधवार रात को वान डाइक की ट्रांसफर फीस पर लिवरपूल ने साउथ कोस्ट क्लब के साथ अग्रीमेंट बनाई। क्रिसमस वीक से ही दोनों क्लब आपस में नीलामी राशि को लेकर बातचीत कर रहे थे। जिसकी वजह से साउथैम्पटन क्लब के बॉस मौरिसियो पेलेग्रिनो ने वान डाइक को टीम से बाहर भी रखा था। वान डाइक ने इसी शुक्रवार को मेडिकल टेस्ट पास किया। साथ ही क्लब के साथ 180,000 पौंड प्रति वीक के कॉन्ट्रैक्ट पर अग्रीमेंट बनाई। बीती रात लिवरपूल और साउथैम्पटन क्लब ने इस डील की घोषणा की।

लिवरपूल की जर्सी नंबर-4 के साथ वर्जिल वैन डाइक ने एक तस्वीर भी खिंचाई। जिसे क्लब ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया। लिवरपूल साइन करने के बाद वान डाइक ने अपने बयान में कहा, 'मुझे लिवरपूल प्लेयर बनकर बेहद खुशी और गर्व महसूस हो रहा है। यह मेरे लिए एक प्राउड मोमेंट है और मैं वल्र्ड फुटबॉल के सबसे बड़े क्लबों में से एक को जॉइन कर रहा हूं। मैं फेमस रेड शर्ट पहनने का इंतज़ार नहीं कर सकता और मैं इस शानदार क्लब के साथ कुछ स्पेशल अचीव करना चाहता हूं।

Visitor Counter :