जालोर जिले में रेलवे क्रोसिंग पर आरओबी का निर्माण शीघ्र पूर्ण किया जायें - सांसद देवजी पटेल

   Posted Date : 12/20/2017 4:00:44 PM

जालोर-सिरोही : सांसद देवजी पटेल ने बुधवार को लोकसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान जालोर जिले में रेलवे क्रोसिंग पर आरओबी निर्माण का मुद्दा उठाया। सांसद पटेल ने रेल मंत्रालय के राज्य मंत्री राजेन गोहांई से प्रष्न करते हुए बताया कि जोधपुर रेलवे जोन के अंतर्गत जालोर जिले में मुख्य सड़कों पर आरओबी निर्माण न होने से प्रतिदिन हादसे होते रहते है। जिले में करीबन 34 रेलवे क्रोसिंग हैं।
उन्होनें रेल राज्य मंत्री से प्रष्न करते हुए जिले में जालोर, भीनमाल एवं रानीवाड़ा क्षेत्र में रेलवे क्रोसिंग पर स्वीकृत आरओबी निर्माण की प्रगति रिपोर्ट मांगी तथा इन्हें शीघ्र पूर्ण करवाने की मांग की।

सांसद पटेल के प्रष्न का जबाब देते हुए रेल राज्य मंत्री ने जालोर जिले के समदड़ी-भीलड़ी रेल खंड पर स्वीकृत आरओबी निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करवाने का आष्वस्त करते हुए बताया कि रानीवाड़ा के निकट रेलवे क्रोसिंग 56 एवं 109 के स्थान पर आरओबी निर्माण में रेत प्रतिबंध के कारण विलम्ब हुआ हैं तथा शीघ्र राज्य सरकार की हिस्सेदारी से निर्माण पूर्ण करवाया जायेंगा। वर्तमान में उपरोक्त आरओबी का निर्माण कार्य प्रगतिरत हैं।

रेल राज्य मंत्री ने बताया कि रेलवे क्रोसिंग सं. 48 और भीनमाल के निकट क्रोसिंग सं. 90 के स्थान पर भी आरओबी निर्माण प्रस्तावित हैं, जिन्हें राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा शीघ्र शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया की समदड़ी-भीलड़ी रेल खंड के क्रोसिंग संख्या 94 चैकीदार विहिन रेलवे क्रोसिंग पर चैकीदार तैनात कर किया गया हैं। रेल राज्यमंत्री ने सांसद पटेल को पूर्ण आष्वस्त करते हुए बताया कि जालोर जिले में समदड़ी-भीलड़ी रेल खंड के मुख्य मार्गों पर स्वीकृत आरओबी का यथाषीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण करवाया जायेंगा।

Visitor Counter :