हमारी नीति और नीयत साफ और देशहित में है - माथुर

   Posted Date : 12/6/2017 7:07:35 PM

जालोर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नीति और नीयत साफ और देशहित में है। हमारे लिए पार्टी से भी बढ़कर देश है। पूरा विश्व इस बात को मान गया है कि देशहित में भारत के प्रधानमंत्री ने सख्त फैसले लिए हैं और आने वाले समय में ये फैसले ही आर्थिक प्रगति में मील के पत्थर साबित होंगे। वे बुधवार को ग्रेनाइट एसोसिएशन भवन में आयोजित उद्यमियों की सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अलग-अलग विषय पर सलाह देने वाले हजार मिल जाते हैं। ऐसा करते तो वैसा हो जाता जैसे कई विचार देने वाले खुद को सबसे अधिक बुद्धिमान समझते हैं, लेकिन हकीकत में यह सही नहीं है। भाजपा का एक मात्र लक्ष्य है और वह है देशहित। देशहित में ही नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसले लिए गए हैं। पूर्व सांसद पुष्प जैन ने कहा कि ग्रेनाइट पर लगे जीएसटी को कम करवाने में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का पूरा सहयोग रहा। दिल्ली में उद्यमियों के प्रतिनिधि मण्डल को पूरा समय दिया, बात सुनी और बात को वित्तमंत्री तक पहुंचाया।

सभी का मिलजुकर प्रयास रहा है, जब जीएसटी में राहत मिली। जालोर विधायक श्रीमती अमृता मेघवाल ने कहा कि जालोर के लिए ग्रेनाइट एक खेती के समान है। पत्थर ही जालोर की लाइफ लाइन है। इसके संवर्धन के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा। भाजपा सरकार जनहित का ही पर्याय है। ग्रेनाइट एसोसिएशन के अध्यक्ष लालसिंह धानपुर ने कहा कि जालोर के लिए ग्रेनाइट जान है। पूरे विश्व में ग्रेनाइट पहचान जरूर है, लेकिन जालोर के लिए रोजगार है।

धानपुर ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष से अपील की कि रॉयल्टी और रवन्ना में भी सहयोग हो तो ग्रेनाइट उद्योग को सहारा मिलेगा। २८ प्रतिशत से १८ प्रतिशत जीएसटी कर होने से ग्रेनाइट उद्योग को ५० प्रतिशत तो जान मिल गई। लेकिन पूर्वमें मात्र ५ प्रतिशत ही टैक्स था। ऐसे में सात से दस प्रतिशत टैक्स हो जाए तो उद्यमियों को राहत मिलेगी। ग्रेनाइट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष नरेन्द्र बालू अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में ट्रकों के किराए ने भी ग्रेनाइट उद्योग की कमर तोड़ दी है।

रवन्ना में ब्लॉक का भार निर्धारित करने से ग्रेनाइट उद्यमियों को काफी नुकसान हो रहा है। कार्यक्रम में उद्यमी पुष्पराज बोहरा ने भी विचार व्यक्त किए। इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर समेत मंचासीन अतिथियों का अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सरजूबाला मत्तड़, भाजपा नेता और अनुसूचित जाति के प्रदेश सदस्य शंकरलाल भादरू समेत ग्रेनाइट उद्यमी मौजूद थे।

Visitor Counter :