युवा विश्व चैम्पियनशिप में भारत ने जीते 5 स्वर्ण पदक

   Posted Date : 11/27/2017 5:50:06 PM

AIBA विश्व महिला युवा बॉक्सिंग चैंपियनशिप के आखिरी दिन भारतीय बॉक्सर्स ने करिश्मा कर दिया. उन्होंने पांच गोल्ड मैडल जीतकर इतिहास रच दिया. गुवाहाटी में रविवार को खेले गए इस चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में नीतू (48 किग्रा), ज्योति गुलिया (51 किग्रा), साक्षी चौधरी (54 किग्रा), शशि चोपड़ा (57 किग्रा) और स्थानीय बॉक्सर अंकुशिता बोरो (64 किग्रा) में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इनके अलावा नेहा यादव (+81 किग्रा) और अनुपमा (81 किग्रा) ने ब्रॉन्ज मेडल जीता.

आपको बता दें कि 2011 के बाद यह पहला मौका है जब भारत ने चैंपियनशिप में गोल्ड जीता है. तब भारत को केवल एक गोल्ड सरजूबाला देवी ने दिलाया था. भारत का मौजूदा प्रदर्शन चैंपियनशिप में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है. इस चैम्पियनशिप मुकाबले में सबसे पहले रिंग में नीतू उतरीं. उन्होंने कजाखस्तान की झाजिरा उराकबायेवा को हराया.

साक्षी और इंग्लैंड की इवी जेन स्मिथ के बीच कांटें का मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में स्मिथ ज्यादा हावी दिखीं लेकिन साक्षी ने यह मुकाबला 3-2 से अपने नाम किया. वहीं शशि ने वियतनाम की एनगोच डो होंग को 3-2 से हरा कर जीत दर्ज की. उधर भारत को गोल्ड के साथ विजयी बनाने का आखरी मैच खेलते हुए स्थानीय बॉक्सर अंकुशिता ने थाईलैंड की साकस्री थानचानोक को हरा कर जीत दर्ज की.

Visitor Counter :