माननीय राष्ट्रपति के हाथों नवाजे गए लक्ष्यराज सिंह मेवाड़

   Posted Date : 9/27/2017 7:16:25 PM

उदयपुर : विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष में बुधवार को नई दिल्ली स्थित केन्द्रीय पर्यटन मंत्रालय द्वारा विज्ञान भवन में आयोजित एक भव्य समारोह में नेशनल ट्यूरिज्म अवार्ड 2015-16 के तहत विभिन्न श्रेणी में भारत की बेहतरीन होटलों में से चयनित होटलों को सम्मान प्रदान किया गया। इस गरिमामयी समारोह में एचआरएच ग्रुप ऑफ होटल्स, उदयपुर की फतहप्रकाश पैलेस होटल को बेस्ट होटल अण्डर हेरिटेज (ग्राण्ड) केटेगरी 2015-16 का सम्मान माननीय राष्ट्रपति महोदय श्रीमान राम नाथ जी कोविन्द ने एचआरएच ग्रुप ऑफ होटल्स उदयपुर के कार्यकारी निदेशक लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को प्रदान किया।
   
समारोह में देश-विदेश के कई होटल संचालकों एवं इंवेट मैनेजमेंट से जुड़ी हस्तियों के अलावा अनेक मंत्रीगण एवं प्रशासनिक सेवा के उच्चाधिकारी भी मौजूद थे। इस अवसर पर माननीय राष्ट्रपति महोदय ने कहा कि पर्यटन विकास के क्षेत्र में होटल व्यवसाय रीढ़ की हड्डी समान है। हम जब भी कहीं जाते है तो वहां के नैसर्गिक सौन्दर्य के अलावा वहां ठहरने एवं खान-पान की व्यवस्थाओं की भी जानकारी पहले से ही चाहते है। भारत में पर्यटन उद्योग चरम पर है और उसी क्षेत्र में होटलों द्वारा किए जाने वाले उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्हें सम्मान प्रदान कर विश्व पर्यटन दिवस की सही सीख है।

इस अवसर पर पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के.जे. अल्फोंस एवं एचआरएच ग्रुप ऑफ होटल्स के जनरल मैनेजर (ग्रुप ऑपरेशन्स) आदित्यवीर सिंह भी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि एचआरएच ग्रुप ऑफ होटल्स, उदयपुर हमेशा अतिथि देवो भव: के मूल मंत्र से अतिथियों की सेवा करता है साथ ही होटलों के पुरातत्व संरक्षण को बनाए रखने का हरसंभव प्रयास करता है साथ ही एचआरएच ग्रुप द्वारा पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण रोकथाम के नियमों की पूर्णतया पालना की जाती है।

Visitor Counter :