महाराणा प्रताप की धरती पहुंचे PM मोदी, प्रताप गौरव केन्द्र का किया अवलोकन

   Posted Date : 8/30/2017 12:22:36 AM

उदयपुर : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उदयपुर में हैं, उन्होंने यहां राजस्थान के लिए कई प्रोजेक्ट का उद्‌घाटन किया. मोदी ने यहां नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्‌स की आधारशिला रखी. इस मौके पर अपने संबोधन की शुरुआत नरेंद्र मोदी ने राजस्थानी में सबका अभिवादन करके की. उन्होंने कहा कि संकट के वक्त सबका साथ जरूरी है. उन्होंने कहा कि 15 हजार करोड़ की योजनाओं का एकसाथ शुरुआत हो जाना बड़ी उपलब्धि है.

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि पिछली सरकारें योजनाओं का लटका कर रखती थीं, लेकिन हमारी सरकार ने ऐसा नहीं किया है और ना करेगी. हमने जो योजना 2014 में बनायी थी, उसका लोकार्पण 2017 में कर दिया गया है. हमने उस संस्कृति को लाने का प्रयास किया है कि जिस काम का ऐलान हम करेंगे, तो उसे पूरा भी कर हम करेंगे. उन्होंने जिक्र किया कि एक ब्रिज का काम 11 साल से अटका था लेकिन हमने उसे गति दी.

इस प्रोजेक्ट के तहत छह लेन वाली सड़कों का निर्माण किया जायेगा और इस मार्ग पर सुरक्षा के तमाम इंतजाम किये जायेंगे. प्रधानमंत्री ने 15 हजार करोड़ की योजनाओं का अॅानलाइन शिलान्यास किया. प्रदेश के 12 स्थानों पर इन योजनाओं का उद्‌घाटन किया.  इन योजनाओं के तहत कोटा शहर में एक हैंगिग पुल की भी आधारशिला रखी गयी, यह देश का सबसे बड़ा हैंगिंग पुल होगा.

 

Visitor Counter :