जावाल नीलकण्ठ महादेव मंदिर में चोरी, पुलिस के गश्ती पर कलंक

   Posted Date : 8/12/2017 7:37:35 PM

जावाल। कस्बे के नीलकण्ठ महादेव मंदिर परिसर में शुक्रवार देर रात को चोरो ने वारदात को अंजाम दिया । सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची । पुलिस के अनुसार जावाल वैष्णव मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष रामवीरसिंह ने रिर्पोट देकर बताया कि मंदिर के तिजोरी के ताले तोडकर चांदी के नाग, मुकुट, जलधारा, मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों का डिवीआर इत्यादि सामान समेत करीब तीन किलो चांदी चेार चुरा ले गए । लेकिन चोर मंदिर के गर्भगृह के दरवाजा का अन्दर का ताला नही टूटने से वे बडी वारदात को अंजाम देने में विफल रहे। वारदात की सुचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनामसिंह व डिप्टी विक्रमंिसह ने घटना का जायजा लिया । जिस पर ग्रामीणों को आश्वासन देकर कहा कि चोरी को जल्द से जल्द खोलने का प्रयास किया जाएगा ।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

ग्रामीणों के मुताबिक अंदाजा लगाया जा रहा है कि जैन धर्मशाला का निमार्ण कार्य चालु था । उस दौरान डागरा बांधे रखे हुए थे। जिस पर शुक्रवार रात को चोरो ने डागरा की सहायता से मंिदर के दिवार पर जाकर मदिर के पीछे नीचे उतर कर सीडियेा से उपर जाकर रस्सी के सहारे नीचे उतरे तथा वारदात को अंजाम देकर चले गए ।

चोरी की बनी आम चर्चा

जावाल के नीलकण्ठ महादेव मंदिर परिसर में वारदात होने के बाद ग्रामीण एक दुसरे से चर्चा कर रहे थें । उस दौरान दुकानदार अपने अपने दुकानेा के बाहर लगे सीसी टीवी कैमरों को खंगालने लगें । लेकिन चोरो का कोई सुराग नही लग पाया हैं।

गश्त के नाम पर कलंक

मंदिर मंे चोरी वारदात के दौरान कस्बे मंे कर रही पुलिस गश्त पर कलंक लग रहा हैं। इससें ग्रामीणों में रोष व्याप्त हैं। कस्बे में पूर्व मे भी मुख्य बस स्टैड पर एक दुकान में करीब 15 दिवस में ही दुबारा चोरी हो गई । जबकि पुलिस चैकी कुछ ही दुरी पर संचालित हैं। लेकिन अभी तक चोरी की गुत्थी नही पुलिस नही सुलझा सकी ।

थाने का फोन खराब से आमजन को परेशानी

जावाल । समीपवर्ती बरलुट थाने में लगा बेसिक फोन पिछले दिनों हुई बारिश में खराब हो गया था । इससें आमजन को किसी प्रकार की सुचना देने में समस्या का सामना करना पड रहा हैं। थानाधिकारी पुराराम मीणा ने बताया कि इस सदर्भ में सम्बधित विभाग को सुचित कर दिया हैं। लेकिन इसकी ओर ध्यान नही दिया जा रहा है।

Visitor Counter :