वर्तमान में हर क्षेत्र में अंग्रेजी का प्रचलन ज्यादा है, केन्द्रीय मंत्री चौधरी

   Posted Date : 5/19/2017 8:17:23 PM

भीनमाल। शहर के रामसीन रोड़ पर अखिल भारतीय आंजणा कलबी महासभा अधिवेशन व प्रस्तावित छात्रावास व विद्यालय का भूमिपूजन समरोहपूर्वक हुआ। महासभा के अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय लघु उद्योग मंत्री हरिभाई चौधरी ने कहा कि समाज के विकास में शिक्षा की महत्ती आवश्यकता है। शिक्षा से समाज उत्थान होगा। उन्होने कहा कि वर्तमान में हर क्षेत्र में अंग्रेजी का प्रचलन ज्यादा है। इसलिए समाज के युवाओं को अंग्रेजी शिक्षा पर विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में धन खर्च करना ही धन का सदुपयोग है। उन्होने भामाशाहों की प्रसंशा करते हुए कहा कि धन तो सभी कमाते है लेकिन समाज के लिए उसे खर्च करना महानता है। उन्होने कहा कि वर्तमान में समाज के लोगों ने व्यापार क्षेत्र में काफी प्रगती की है, लेकिन आज का समय शिक्षा का है।

लघु उद्योग मंत्री चौधरी ने युवाओं को उद्योग के साथ तकनीकी क्षेत्र में भी भागीदारी निभाने का आह्वान किया। राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी ने कहा कि विद्यालय व  छात्रावास के निर्माण से समाज के युवाओं को शिक्षा में काफी साहुलियत रहेगी। उन्होनेे कहा कि समाज में बालिका शिक्षा का स्तर काफी कम है। इसलिए बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए समाज के लोगों को महत्ती जिम्मेदारी निभानी चाहिए। निम्बाहेड़ा के पूर्व विधायक उदयलाल आंजणा ने कहा कि युवाओं को समाज में नशामुक्ति के लिए भागीदारी निभानी होगी। उन्होने युवाओं को नशे से दूर रहकर समाज के विकास में महत्ती भूमिका निभाने का आह्वान किया। गुजरात के खेरालु विधायक रमिला बहन ने कहा कि बालिका शिक्षित होकर दो घरों को रोशन करती है।

बालिका शिक्षा की समाज के विकास में अहम भूमिका होती है। उन्होने कहा कि अनपढ़ माता भी बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का प्रयास करती है। उन्होने कहा कि समाज की बालिकाएं हर क्षेत्र में नाम रोशन करे, इसके लिए उन्हे शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होने समाज के लोगों को व्यसन मुक्त की संकल्प लेने का आह्वान किया। सांसद देवजी एम पटेल ने कहा कि महासम्मेलन में जुटी भीड़ समाज की एकता को दर्शा रही है। समाज में एकजुटता होने पर हर क्षेत्र में समाज का विकास संभव है। पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी ने कहा कि आंजणा समाज देशभर में उन्नती के पथ की ओर अग्रसर है। उन्होने कहा कि समाज हर समय मदद के लिए तैयार दानदाताओं का हमेशा आभारी रहेगा। महासम्मेलन को लुणी विधायक जोगाराम पटेल, पद्मश्री गेनाराम दाड़म काका, गुजरात के पूर्व मंत्री हरजीवनभाई व रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल नेे भी सम्बोधित किया। आंजणा समाज के अध्यक्ष व विधायक पूराराम चौधरी ने अतिथियों व आंगतुकों का आभार ज्ञापित किया। महासम्मेलन में देशभर से आंजणा समाज के लाखों लोगों ने भाग लिया।

गाजे-बाजे के साथ बिराजे राजेश्वर व राधेकृष्ण भगवान

शहर के आँजणा समाज छात्रावास में नवनिर्मित राजेश्वर भगवान व राधेकृष्ण मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठ के तहत शुक्रवार सुबह अभिजीत मुहूर्त में गाजे-बाजे व वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान राजेश्वर व राधेकृष्ण की मूर्ति की स्थापना हुई।

राष्ट्रीय कार्यकारीणी का गठन

आंजणा समाज के महासम्मेल में राष्ट्रीय कार्यकारीणी गठन में सर्वसम्मति से वीरजीभाई जुडोल को अध्यक्ष मनोनित किया गया। वही महामंत्री पद पर जोगाराम व कोषाध्यक्ष करनाराम को बनाया गया।

Visitor Counter :