शादी पर रसगुल्ला पड़ा भारी, बिना दुल्हन लौटी बारात

   Posted Date : 5/19/2017 8:05:20 PM

उत्तरप्रदेश के लखनऊ के उन्नाव में एक शादी के कैंसिल होने कारण दहेज या कोई अफेयर नहीं जबकि एक रसगुल्ला रहा। दरअसल इस शादी में सिर्फ एक रसगुल्ला सबसे बड़ा विवाद बन गया। उन्नाव के खुंटहा गांव के रहने वाले एक युवक की शादी कर्मापुर गांव की एक युवती से तय हुई थी। शादी के दिन बारात पक्ष लड़की के यहां पहुंचा, इसके बाद लड़की के पिता ने शादी के आगे कार्यक्रम के पहले बारातियों को खाना खाने का आग्रह किया। बारातियों के खाने की व्यवस्था अलग से पंडाल में की गई थी। शानदार व्यवस्था देख सभी बाराती खुश थे। तभी अचानक दुल्हन और दूल्हे के चचेरे भाई के बीच बहस शुरू हो गई। 

दरअसल यह बहस इसलिए हुई क्योंकि खाने की प्लेट पर लड़के पक्ष के इस व्यक्ति ने एक के बजाय दो रसगुल्ले रख लिए थे जबकि दुल्हन पक्ष के जिस रिश्तेदार को मिठाई के स्टॉल की जिम्मेदारी दी गई थी उसे शायद बोला गया था कि हर बाराती को एक ही रसगुल्ला देना है। जब व्यक्ति ने दो रसगुल्ले रख लिए तो उस रिश्तेदार ने लड़के पक्ष के व्यक्ति को टोक दिया। इस पर दोनों के बीच बहस शुरू हो गई और थोड़े ही देर में दूसरे बाराती भी वहां पहुंच गई और झगड़ा शुरू हो गया।

थोड़ी ही देर बाद वहां का नजारा कुश्ती का मैदान जैसा नजर आने लगा। दुल्हन के पिता ने सभी बारातियों को समझान की कोशिश की पर कोई भी मानने के लिए तैयार नहीं था। इतना ही नहीं मनोज और उसके साथियों ने दुल्हन के पिता के साथ धक्कामुक्की कर डाली। इसी बीच किसी ने पुलिस को खबर कर दी जिसने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराना चाहा। इसके बाद गांव के पंचायत बुलाया गया जहां उन्होंने भी दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की पर बाराती बिना दुल्हन के ही वापस लौट गई। वहीं, इलाके के एसचओ मोहम्मद अशरफ ने मीडिया से बातचीत में बताया कि दुल्हन के पिता की ओर से शिकायत दर्ज करा दी गई है और मामले की जांच की जा रही है।

Visitor Counter :