ट्रेन लेट होने की वजह से परेशान दूल्हे ने कहा- हे प्रभु ! मेरी शादी टूट जाएगी

   Posted Date : 5/18/2017 8:42:05 PM

नई दिल्ली: अपने रेल यात्रियों की मदद करने के मामले में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ट्वीटर पर हमेशा एक्टिव रहते हैं. ट्रेन से संबंधित समस्याओं को सुलझाने के लिए प्रभु आए दिन चर्चा में बने रहते हैं. हाल ही में शादी को लेकर एक मामला सामने आया है जिसमें एक दूल्हे ने गुहार लगाई है उसने कहा ट्रेन लेट हो गई तो शादी नहीं पाएगी.
 
सूत्रों के मुताबिक बिहार के आरा के रहने वाले सुशील कुमार की सोमवार को ट्रेन दिल्ली में शादी होने वाली थी. शादी का पूरा कार्यक्रम शाम 6 बजे शुरु होने वाला था और सुशील 86 बारतियों के साथ स्लीपर क्लास में रिजवर्शेन कराकर आरा से नई दिल्ली आ रहा था. बारात सही समय पर पहुंच जाए इसके लिए  12401 मगध एक्सप्रेस में टिकट कराया था. ट्रेन के मुताबिक आरा से यह ट्रेन 7:04 पर निकलने वाली थी और नई दिल्ली 11:50 पर पहुंचना था लेकिन ट्रेन 4 घंटे 40 मिनट लेट दिल्ली पहुंच पाई. इस ट्रेन के लेट पहुंचने की सूचना बारातियों ने दूल्हे को दी.
 
परेशान दुल्हे ने अंदाजा लगाया कि अगर ट्रेन 6 घंटे भी लेट हुई तो नई दिल्ली शाम छह बजे के बाद पहुंचेगी. जिसके चलते शादी सही टाइम पर नहीं हो पाएगी ऐसे में इस बात की शिकायत दूल्हे राजा ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु के पोर्टल और ट्विटर पर कर दी. दूल्हे ने अपने शिकायत में लिखा कि मगध एक्सप्रेस पिछले कई दिनों से छह से 10 घंटे लेट नई दिल्ली पहुंच रही है. अगर ऐसा ही रहा तो सोमवार को भी ट्रेन लेट होगी, जिसके चलते बाराती बीच रास्ते में ही फंसे रहे जाएंगे और शादी टाइम पर नहीं हो पाएगी.
 
वैसे तो ट्रेन मुगलसराय और पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल  के बाद उत्तर मध्य रेलवे के इलाहाबाद रेल मंडल पर चलती है जिसके चलते शिकायत को रेल मंत्रालय ने लखनऊ रेफर कर दिया. वहीं दूसरी तरफ दुल्हन पक्ष वाले भी ट्रेन की सुस्त चाल से परेशान हो रहे थे. लिहाजा उधर से भी दूल्हे को बार-बार उसकी लोकेशन पूछने को लेकर जानकारी ली जा रही थी. जिसके चलते दुल्हा बार- बार ट्रेन को तेज करने की गुहर लगाता रहा.
 
आखिरी समय में रेल मंत्री के आदेश पर ट्रेन ने अपना समय दो घंटा कवर कर लिया. जिसके चलते ट्रेन नई दिल्ली 4:55 घंटा की देरी से शाम 4:45 बजे टाइम पर पहुंच ही गई और दूल्हे ने फिर राहत की सांस ली.

Visitor Counter :