Samsung ने लॉन्च किया S8 और S8 Plus

   Posted Date : 3/30/2017 9:18:02 PM

दक्षिण कोरिया की मोबाइल हैंडसेट कंपनी सैमसंग ने अपनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S8 और Galaxy S8 plus लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इस फोन में एक दम नए डिजाइन के साथ कई नए फीचर्स और सुविधाएं दी हैं। कंपनी ने इसे स्मार्टफोन की दुनिया का एक नया दौर बताया।

Processor: सैमसंग गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस दोनों ही स्मार्टफोन क्वालकैम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस हैं। इस प्रोसेसर के साथ आने वाले यह पहले स्मार्टफोन है।

Infinity display: दोनों ही फोन में कर्व्ड डिस्प्ले दी गई है, जिसे कंपनी ने Infinity display का नाम दिया है। सैमसंग का कहना है कि गैलेक्सी एस8 की डिस्प्ले पुराने एस7 से 18 फीसदी बड़ी है। सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ में 5.8 इंच और 6.2 इंच के सुपर एमोलेड प्रेशर सेंसेटिव डिस्प्ले हैं।

Bixby:
इसमें कंपनी ने वर्चुअल एसिस्टेंट Bixby की सुविधा दी है। कंपनी का कहना है कि इसमें पेश किया गया बिक्सबी फीचर बाजार में मौजूद एपल के सीरी, गूगल असिस्टेंट और अमेजन एलैक्सा को टक्कर देगा। Bixby स्मार्टफोन को दिए जाने वाले किसी भी टास्क को करने में सक्षम है। यह फोन कैमरा से किसी भी प्रोडक्ट को स्कैन कर सकता है और उसकी पूरी जानकारी यूजर को दे सकता है। हालांकि यह फोन में दी गई सिर्फ चुनिंदा ऐप्स के साथ ही काम कर पाता है।

Visitor Counter :